Getting My डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स To Work

Wiki Article



क्या चेहरे की रंगत बढ़ाती हैं गुलाब की पंखुड़ियां? जानिए कैसे करें यूज

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि ऐसा पहले हुआ है?

मोटापा घटाने के लिए आप न जाने कितने प्रयास करते हैं। एक्सरसाइज, घरेलू नुस्खों और डाइटिंग के बाद भी अगर आपका वजन कम नहीं हो रहा है, तो इसका कारण यह है कि आपकी जीवनशैली गलत है। गलत जीवनशैली के कारण आप चाहे जितने प्रयास कर लें, आपका वजन कम नहीं होगा। अगर वजन थोड़ा बहुत कम हो भी जाता है, तो खाने-पीने में पौष्टिक तत्वों के कारण आपका शरीर कमजोर हो जाएगा और रोगों का खतरा बढ़ जाएगा। आइए आपको बताते हैं बिना डाइटिंग के तेजी से वजन घटाने की आसान टिप। इसके लिए आपको अपने जीवनशैली में बस थोड़े से बदलाव करने हैं-

शिशुओं की सेहत के लिए जन्म घुट्टी के फायदे और नुकसान

आपके भोजन में से प्रत्येक में एक प्रोटीन स्रोत, एक वसा स्रोत और कम कार्ब सब्जियां शामिल होनी चाहिए.

थोड़ा-थोड़ा करके खाना महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मन लगाकर खाएं और खान-पान पर ध्यान दें.वहीं ध्यान भटकाने वाले कामों जैसे फोन, टीवी, आदि चलाते हुये खाना खाने से बचें.

अच्छी नींद न लेना भी वजन बढ़ाता है इसलिए रात को अच्छी नींद लीजिये। साथ ही अधिक नीद लेना भी मोटापे का कारण है।

चिया सीड्स आटा - चिया को पीसकर बनाए गए आटे get more info में जिंक, फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और ओमेगा मौजूद होता है, जो शरीर के हर दिन की जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है। एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर इस आटे की रोटियां डायबिटीज के मरीजों के लिए भी गुणकारी हैं। ये वजन घटाने के साथ-साथ बालों और स्किन को भी बेहतर बनाए रखने में मदद करता है।

रिलेशनशिप्सरिलेशनशिप एडवाइसब्रेक अप टिप्सडेटिंग टिप्सफादरहुड

जायफल कई बीमारियों में है रामबाण, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान! पाचन और यौन रोगों में भी फायदेमंद

By clicking “Take All Cookies”, you conform to the storing of cookies on your own device to enhance web page navigation, assess web-site utilization, and help in our marketing attempts.

यदि आप बड़ी कटोरी लेंगे तो उसमे खाने की मात्रा भी अधिक लेंगे।  इसलिए छोटे बाउल में लीजिये इससे दुबारा लेने के चांस कम जाते है।

यह सबसे ज्यादा परेशान करने वाला सवाल है- कि हमारे पेट पर जमी हुई ये जिद्दी चर्बी आखिर कैसे कम होगी।

लंच करने के बाद आप एक बड़े कप में ग्रीन टी का सेवन जरूर करें। ग्रीन टी में कोई सुगर ऐड मत कीजिए। इसमें नींबू का रस मिला सकते हैं। इससे खाना आसानी से पच जाता है।

Report this wiki page